Gautam Gambhir ने किया KKR में वापसी, छोड़ा Lucknow का साथ

Gautam Gambhir ने 6 साल बाद KKR आईपीएल टीम में वापसी कर ली है। उन्होंने ट्विटर पर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक पोस्ट डालते हुए KKR के फैन्स को खुशख़बरी दी है। चलिये जानते हैं उन्होंने अपने पोस्ट में क्या कहा है।

Gautam Gambhir post

विश्व कप के समाप्त होनें के बाद BCCI ने बताया की IPL के लिए नीलामी दिसम्बर महीने में होगी। नीलामी के लिए नीलामी स्थल अभी तय नहीं किया गया है लेकिन IPL की नीलामी से पहले KKR ने अपने फैन्स को खुशख़बरी दी है। गौतम गंभीर को KKR में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

KKR में वापसी करने से पहले वे लखनऊ सुपर जायंट्स के उपदेशक (mentor) रहे। बतौर उपदेशक उन्होंने लखनऊ टीम के लिए अच्छा काम किया, हालांकि वे लखनऊ को केवल प्ले ऑफ तक ही ले जा सके लेकिन अब वे IPL के लिए KKR के साथ तैयारी शुरू करेंगे।

Gautam Gambhir ट्विटर पोस्ट

Gautam Gambhir ने अपने पोस्ट में लिखा, “लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ मेरा सफ़र ख़त्म हो गया है। सुपर जायंट्स में काम करने के दौरान मुझे खिलाडियों, कोच, और टीम से जुड़े हर सदस्य का पूर्ण समर्थक मिला है। मै सुपर जायंट्स के मालिक डॉ संजीव गोएंका को धन्यवाद कहना चाहता हूँ। डॉ संजीव का नेतृत्व बेतरीन रहा है। मै आशा करता हूँ की लखनऊ सुपर जायंट्स टीम आगे भी इस तरह शानदार प्रदर्शन करती रहेगी, लखनऊ टीम को शुभकामनाएँ।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir Twitter post

Gautam Gambhir का करियर

Gautam Gambhir (गौतम गंभीर) KKR यानि कोल्कता नाईट राइडर्स के साथ बतौर खिलाडी और कप्तान साल 2011 में जुड़े थे। उनके कप्तानी में ही आखरी बार कोल्कता ने आईपीएल (IPL) का ख़िताब उठाया था। KKR ने साल 2012 और 2014 का ख़िताब अपने नाम किया था। 9 साल पहले कोल्कता ने जो ट्रॉफी जीती थी उसे अब तक वो जितने में नाकामयाब रही है।

साल 2017 तक गंभीर KKR के साथ जुड़े रहे, इसके बाद वे KKR को छोड़ 2018 में देल्ही डेयर डेविल से जुड़े। इसके बाद उन्होंने आईपीएल (IPL) से सन्यास लिया और तब से वे आईपीएल की टीमो के साथ बतौर उपदेशक (mentor) जुड़े हुए हैं और अब वो KKR के भी उपदेशक बनेंगे। यह देखना बहुत दिलचस्प रहेगा की KKR गौतम गंभीर के सदस्यता में कैसा प्रदर्शन करेगी।

आगे पढ़े: वर्ल्ड कप 2023 जितने के बाद भी भारत को क्यों कोस रहा है ऑस्ट्रेलिया का मीडिया?

Author

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *